Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

पटना में धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, देखने के लिए उमड़ रहा भक्तों का सैलाब

लवी फंसवाल। बिहार की राजधानी पटना के तरेल पाली मठ पर बागेश्वर बाबा यानी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम चल रहा है। आज यानी मंगलवार को उनके कार्यक्रम का चौथा दिन है। जिसको देखने के लिए वहां भक्तों के सैलाब उमड़ करा रहे हैं। प्रतिदिन दो लाख के आसपास भक्तों का जमावड़ा देखने को मिल रहा है। वहीं आज धीरेंद्र शास्त्री पटना की खुली सड़कों पर घूमते हुए नजर आए। साथ ही उन्होंने वहां के महावीर मंदिर में पूजा पाठ भी किया।

आपको बतादें कि बागेश्वर बाबा यानी धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों बिहार की राजधानी पटना के नौबतपुर तरेल पाठी मठ पर विराजमान हैं। वहां उनको देखने के लिए प्रतिदिन दो लाख के आसपास भक्त आ रहे हैं। वहीं आज धीरेंद्र शास्त्री को पटना की खुली सड़कों पर भी घूमते हुए देखा गया। जिसके बाद वे पास में ही स्थित महावीर मंदिर में पूजा पाठ के लिए भी गए। उनका कार्यक्रम वहां 4 दिन से चल रहा है, और प्रतिदिन लोगों की भीड़ बढ़ती नजर आ रही है। जिधर भी नगर घुमाओ, लोगों के हुजूम नजर आ रहे हैं। वहीं बाबा बागेश्वर यानी धीरेंद्र शास्त्री के बिहार पहुंचने से पहले आरजेडी और खासतौर पर तेज प्रताप यादव ने जोरदार विरोध किया था। उनके अलावा भी आरजेडी के कई अन्य नेताओं ने धीरेंद्र शास्त्री का पटना पहुंचने से पहले विरोध किया था। जिसे देखकर बिहार की राजनीति सियासत गर्म है। बाबा के वहां पहुंचने से बिहार में राजनीति में तहलका सा लग गया है, किंतु बाबा के कार्यक्रम को मंगलवार को चौथा दिन बीत चुका है। लेकिन आरजेडी और तेज प्रताप यादव की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वहीं बाबा को देखने के लिए भक्तों की भीड़ बढ़ती जा रही है। बाबा की एक झलक पाने के लिए बेताब भक्त दूर-दूर से यहां पहुंच रहे हैं। नौबतपुर के 189 साल पुराने तरेल पाठी मठ के पास बने भव्य पंडाल में बिहार, झारखंड, व दूरदराज इलाकों से भीड़ आई हुई है।

Exit mobile version