Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ 1000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की

काजल पाल। नाबालिग के साथ यौन शोषण केस में भारतीय कुश्ती संघ (WFI )के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को क्लीन चिट मिल गई है। पटियाला हाउस कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को नाबालिक यौन शोषण में 550 पन्नों की क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी है। वहीं बता दे, कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में 6 बालिक पहलवानों के यौन शोषण केस में 1000 पन्नों की चार्जशीट पेश कर दी गई है। जिसमें असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर का नाम भी शामिल है। 21 अप्रैल को 7 महिला पहलवानों ने बृज भूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस से यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी। 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने दो मामले और दर्ज किए थे। दरअसल, जो पहला मामला था उसमें 6 बालिग महिला पहलवानों की शिकायतें दर्ज की गई थी और जो दूसरा मामला था। उसमें एक नाबालिग पहलवान संग यौन उत्पीड़न केस की शिकाात दर्ज की गई थी। दिल्ली पुलिस ने नाबालिग से यौन उत्पीड़न के केस को कैंसिलेशन रिपोर्ट जारी कर कहा, कि जांच में यौन शोषण से संबंधित कोई सबूत नहीं मिले हैं। जिसकी वजह से अब यह केस बंद करने का फैसला लिया है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने यह बताया कि POCSO मामले के चलते शिकायतकर्ता यानी पीड़िता के पिता और पीडिता दोनों के बयानों के आधार पर ही इस पूरे मामले को बंद करने का फैसला लिया गया है। हालांकि अब यह पूरा मामला कोर्ट में पहुंच चुका है।

आपको बता दें ,पहले नाबालिग ने बृजभूषण पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे, और फिर बाद में नाबालिग ने अपने बयान को एकदम से बदल लिया। नाबालिग पहलवान ने बयान में कहा, कि बृजभूषण ने उसके साथ कोई शोषण नहीं किया है, उन्होंने सिर्फ कुश्ती ट्रायल में भेदभाव किया था। नाबालिग पहलवान ने दो बार कोर्ट में बयान दिए थे। इस पूरे मामले की अगली सुनवाई 4 जुलाई को होगी। अब कोर्ट ही बताएगा कि बृज भूषण के खिलाफ पोक्सों एक्ट के तहत यह केस आगे चलेगा या नहीं।सुमन नलवा जो कि दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता है , उनसे प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक, उन्होंने छह बालिग पहलवानों के केस में बृज भूषण के खिलाफ धारा 354 , 354Dऔर A की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की है। वहीं दूसरी ओर अगर बात करें विकी विनोद तोमर की, तो उनके धारा 109,354,554(A),506 के तहत भी चार्जशीट दाखिल की गई है। इस केस की तिसरी सुनवाई 22 जून को होगी।

Exit mobile version