Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

कोरोना ने फिर से पसारे पांव, सक्रिय मरीज 20 हजार के पार

कोरोना

कोरोना


अंकित कुमार तिवारी
देश में बढ़ते कोरोना के मामलों ने सरकार और लोगों की चिंता बढ़ा दी है। स्वास्थय मंत्रालय के बुधवार के आंकङो के अनुसार 25 फीसदी अधिक मामले सामने आये हैं। 24 घंटों में 3,205 के मामले सामने आये हैं। इस दौरान 31 मरीजों ने गंवाई अपनी जान। देश में सक्रिय के मरीजो की संख्या भी बढ़कर 19,509 हो गई है। आने वाले समय में लोगों के लिए मुश्किलें खङी कर सकती है। वहीं सबसे बङी चिंता की बात यह है की नये मामलों में से 40 फीसदी मामले राजधानी से मिल रही है। दिल्ली में 24 घंटो में कोरोना के 1414 मामले सामने आए हैं जो कि पिछले दिनों से 31 फीसदी अधिक मामले आए है। माहाराष्ट्र में भी 182 नए मामले आए हैं। और साथ हीं एक मरीज की मौत भी हो गई है। मुंबई की बात करें तो 24 घंटो में 100 मामले सामने आए हैं। तीन माह के बाद नोएडा में मंगलवार को 170 लोगों में इसकी पुष्टि हुई है। इससे पहले 5 फरवरी को 233 मामले आए थे। राज्य सरकार के रिपोर्ट के अनुसार 130 लोग 24 घंटों में इस बिमारी से ठीक हुए थे।
18 से 59 वर्ष के 1.2 करोड़ नागरिकों को कोविड रोधी वैक्सीन की बूस्टर डोज मुफ्त लगाने की प्रकिया आज शुरु कर दी है । स्वास्थय विभाग ने इसके लिए तैयारीयां पुरी कर ली है। मुख्यमंत्री पहले हीं मनोहर लाल ने घोषणा कर दिए थे। बूस्टर डोज मुफ्त में लागाने की जिस पर अभी काम शुरु हुआ है। इस प्रकार कोरोना के बढ़ते मामलों से सरकार परेशान है । कोरोना के बढ़ते मामले को रोकने के लिए सरकार ने गाइडलाइन जारी की है।

Exit mobile version