Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

देश में कोरोना औऱ ओमिक्रॉन मामलों में हुई गिरावट, जानिए आज के ताजा आंकड़े

देश में कोरोना

देश में कोरोना

भारत में पिछले दो दिनों से लगातार कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है जो एक शुभ संकेत माना जा सकता है। बीते 24 घंटों की बात करें तो देशभर में कोरोना के कुल 2,38,018 नए मामले सामने आए हैं जो सोमवार को सामने आए मामलों से करीब 20,071 कम है। हालांकि बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना से 310 मरीजों की मौत हुई है और इस दौरान 1,57,421 ठीक भी हुए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब करीब 1736628 सक्रिय मामले हैं और दैनिक सकारात्मकता दर भी घटकर 14.43 फीसद पर आ गई है। 

वहीं यदि बात करें देश में सामने आए ओमिक्रोन वैरिएंट के मामलों की तो बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में कुल 8,891 मामले सामने आए हैं। ओमिक्रोन के मामलों में कल के मुकाबले आज 8.31 फीसद की तेजी देखी गई है। बता दें कि देश के लगभग सभी राज्‍यों से ओमिक्रोन के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं कोरोना की वजह से कई राज्‍यों ने कड़े कदम भी उठाए थे।  

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में वैक्‍सीनेशन में तेजी लाई गई है। भारत में डेढ़ सौ करोड़ वैक्‍सीन की खुराक देने का आंकड़ा पहले ही पार कर लिया है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देशभर में 158.04 करोड़ कोरोना रोधी टीके की खुराक दी जा चुकी हैं। बीते 24 घंटों में लगभग 80 लाख वैक्सीन खुराक दी गई हैं।

आपको ज्ञात है कि देश में कोरोना रोधी टीके की बूस्‍टर डोज देने की भी शुरुआत हो चुकी है। इसके अलावा 15-18 वर्ष के आयुवर्ग को भी तेजी के साथ वैक्‍सीन दी जा रही है। वहीं 12-14 वर्ष के आयुवर्ग के वैक्‍सीनेशन को लेकर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है। इसकी जानकारी एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से दी है।   

Exit mobile version