Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

आईआईएमटी कॉलेज समूह के दो कॉलेज में कॉन्फ्रेंस का आयोजन

कॉन्फ्रेंस

कॉन्फ्रेंस

ग्रेटर नोएडा शहर के नॉलेज पार्क-3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी और आईआईएमटी कॉलेज ऑफ पॉलिटेक्निक में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। कॉलेज ऑफ फार्मेंसी में “रीसेंट इनोवेशन, इन फार्मास्यूटिकल एजुकेशन रिसर्च एंड इंडस्ट्री” के विषय पर चर्चा की गई। कार्यक्रम की शुरुआत कॉलेज ऑफ फार्मेसी के डॉयरेक्टर डॉ मल्लिकार्जुन बीपी ने सभी अतिथियो के साथ सरस्वती वंदना के साथ ज्योति प्रज्वलित द्वारा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डिप्टी ड्रग कंट्रोलर, सीडीईएससीओ, दिल्ली के सत्यपाल सैनी ने भाग लिया और जिस मुद्दे को लेकर कॉन्फ्रेंस को कराया गया उसके हर पहलू पर विस्तार से चर्चा की।

अन्य दूसरे वक्ता के रूप में वीएक्सल फार्मास्यूटिकल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सीईओ डॉ. विपिन बंसल, आईपीसी के सीनियर साइंटिस्ट डॉ. जेपी सिंह और जुबिलेंट बायोसिस के सीनियर रिसर्च साइंटिस्ट स्निगधादीप सेन गुप्ता ने भी छात्रों के सामने अपने विचार रखे। दूसरी तरफ आईआईएमटी कॉलेज ऑफ पॉलिटेक्निक में पहली बार अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। कॉन्फ्रेंस में इमर्जिंग ट्रेंड्स इन साइंस एंड टेक्नोलॉजी-2022 मुद्दे पर चर्चा की गई। मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कौशिक घोष ने कहा कि इस सम्मेलन का उद्देश्य इंजीनियरिंग, अनुसंधान, और उद्योग क्षेत्र में नई-नई जानकारी और तकनीक के बारे में छोटे-छोटे बिंदुओं के बारे में बताना।

एक युवा किस प्रकार से स्टार्टअप को शुरू कर सकता है और साथ ही उद्योग को बढ़ाने के लिए किस प्रकार के पेशेवरों की जरूरत होती है। सम्मेलन में 50 से अधिक शोध पत्र प्रस्तुत किए गए। इस दौरान कॉलेज ऑफ पॉलिटेक्निक के डॉयरेक्टर उमेश कुमार ने भी छात्रों के समक्ष अपने विचार रखे। इस मौके पर दोनों कॉलेज की तरफ से डीन, एचओडी सहित फैक्लटी के अनेक लोग कार्यक्रम में मौजूद रहे।

Exit mobile version