Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

उत्तराखंड में खराब मौसम के चलते चार धाम रूट होंगे प्रभावित

बेबी कुमारी। उत्तराखंड में मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी के चलते तबाही बढ़ रही है। जून के मौसम में गर्मी से लोगों की परेशानी बढ़ रही है। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में आईएमडी का अपडेट है।

उत्तराखंड में मौदानी हिस्से में भीषण गर्मी से तबाही मची है। बढ़ती गर्मी से लोगों की परेशानी बढ़ रही है। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में आईएमडी का अपडेट सामने आया है, कि ऐसी भीषण गर्मी से लोगों को चार धाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को सावधान रहने की जरूरत है। उन्हें ध्यान रखना होगा, मौसम पूर्णिमा में अलर्ट जारी किया गया है। अब जाहिर सी बात है, इससे चार धाम यात्रीयों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको बतादे, कि गंगोत्री – यमुनोत्री बद्रीनाथ सहित चारों धाम में तीर्थ यात्रियों को भारी मात्रा में भीड़ देखने की संभावना है, पिछले महीने केदारनाथ में बर्फबारी के बाद तीर्थ यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई थी। चारों धामों में यूपी राजस्थान गुजरात दिल्ली एनसीआर सहित देश के अन्य राज्यों से तीर्थ दर्शन करने को पहुंचेंगे। ऐसे में मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है। उत्तराखंड में बारिश की संभावना 15 जून से है, जो 4 दिन तक हो सकती है। मौसम विभाग ने अगले 4 दिन पर्वतीय जिलों में बारिश, आकाशीय बिजली चमकने, व तेज हवाओं को लेकर अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार गुरुवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग ,कुमाऊं मंडल ,पर्वतीय जिलों कि कुछ स्थानों में हल्की सी मध्य बारिश होने की संभावना है।

Exit mobile version