Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

गोवा में बीजेपी ने दिया कांग्रेस को झटका, पार्टी के 8 विधायक बीजेपी में शामिल

गोवा में बीजेपी ने दिया कांग्रेस को झटका

गोवा में बीजेपी ने दिया कांग्रेस को झटका

एक तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ उनकी पार्टी में लगातार टूट रही है। सूत्रों के हलावे से खबर आ रही है कि कांग्रेस पार्टी को गोवा में बड़ा झटका लगा जानकारी के मुताबिक राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो समेत कांग्रेस के आठ विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। गोवा में विपक्ष के नेता माइकल लोबो ने कांग्रेस विधायकों के साथ एक महत्वपूर्ण मिटिंग की, इस बैठक में निर्णय लिया गया कि कांग्रेस विधायक दल को बीजेपी में मिला लिया जाए।

दूसरी तरफ गोवा के बीजेपी अध्यक्ष सदानंद शेट तनावड़े की तरफ से तालठोकर दावा किया जा रहा था कि कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे खास बात यह है कि इसमें कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेताओं ने नाम भी शामिल हैं।

कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में दिगंबर कामत, माइकल लोबो, डी लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नायक, संकल्प अमोनकर, अलेक्सो सिकेरा और रुडॉल्फ फर्नांडिस जैसे नाम शामिल हैं।

40 सीटों वाली गोवा विधानसभा में भाजपा के पास 20 विधायक थे। वहीं कांग्रेस के पास 11 सीटें थीं। इसके अलावा महाराष्ट्रवादी गोमांतक के पास दो व गोवा फॉरवर्ड पार्टी की एक सीट है। वहीं अन्य के खाते में छह सीटें हैं। कांग्रेस के आठ विधायकों के भाजपा में शामिल होते ही कांग्रेस के पास विधानसभा में सिर्फ तीन सीटे ही बची हैं। वहीं भाजपा की संख्या बढ़कर 28 हो गई।

Exit mobile version