Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

रविवार की बैठक के बाद, खरगे के हाथों में पार्टी की कमान

लवी फंसवाल। कर्नाटक में जीतने के बाद कांग्रेस ने सरकार गठन करने की कवायद शुरू कर दी है। जिसको लेकर बेंगलुरु में रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। जिसमें फैसला लिया गया है, कि कांग्रेस के वरिष्ठ अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे मुख्यमंत्री के नाम की सूचना देंगे। जिसको लेकर कर्नाटक की जनता की निगाहें अब खरगे पर जा अटकी हैं।

आपको बतादें, कि कर्नाटक में 13 मई को कांग्रेस अच्छी बहुमत के साथ जीती है, लेकिन इसके बाद जनता की निगाहें अगले सीएम को देखने के लिए उतावली हो रही हैं। इसी को लेकर रविवार को बंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। जिसमें सुनिश्चित फैसला आया कि मुख्यमंत्री चयन करने का कार्य कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे। इसके बाद सभी की निगाहें खरगे पर अटक गई हैं। वहीं शिंदे ने कहा कि कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ पर्यवेक्षक दिल्ली रवाना होंगें। इस दौरान उन्होंने रिपोर्ट के बारे में कुछ नहीं कहा। जानकारी देदें कि रिपोर्ट कांग्रेश दल के विधायकों की ओर से फीडबैक के आधार पर बनी है। जिसके द्वारा खरगे के हाथों में कमान आई है। वहीं कांग्रेस नेता ने कहा कि खरगे ने सीएलपी नेता के चुनाव के लिए महाराष्ट्र में पूर्व मुख्यमंत्री संडे आईसीसी महासचिव जितेंद्र सिंह और आईसीसी के पूर्व महासचिव दीपक बाबरिया को पर्यवेक्षक पद पर नियुक्त किया गया था। वहीं मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के बीच कड़ी टक्कर दिख रही है। जिसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन तय करेंगे, कि इनमें से कौन सीएम बनेगा? फिलहाल, तो पार्टी की में इस बात पर कोई नहीं बोल रहा है। लेकिन जल्द ही मुख्यमंत्री पद का ऐलान होगा।

Exit mobile version