Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

यूक्रेन की राजधानी कीव में स्कूल पर गिरा हेलिकॉप्टर, 18 की मौत, मरने वालों में यूक्रेन के गृहमंत्री भी शामिल

स्कूल पर गिरा हेलिकॉप्टर

स्कूल पर गिरा हेलिकॉप्टर

Rajtilak Sharma यूक्रेन की राजधानी कीव में आज( बुधवार) को एक हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है। न्यूज एजेंसी एएफपी की तरफ से बताया गया है कि हेलिकॉप्टर एक छोटे बच्चों के स्कूल सेंटर के पास हुआ है। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं।
घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी सामने आई हैं जिसमें किंडरगार्टन को आग की लपटों ने घेर रखा है।
कीव के गवर्नर ओलिसिए कुलेबा ने अपने टेलिग्राम चैनल पर कहा- हादसा किंडरगार्टन के करीब हुआ। इसमें बच्चे और वहां के कुछ कर्मचारियों की भी मौत हुई है। पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं।
अभी तक आधिकारियों की तरफ से यह नहीं बताया गया है कि हेलिकॉप्टर किस का है और इसके इसके क्रैश होने की वजह क्या थी। हादसा कीव के उत्तरपूर्व में स्थित शहर ब्रोवरी में हुआ है। घटना के सूचना पाकर पुलिस और आपात सेवाओं से जुड़े लोग मौके पर पहुंच गए हैं।यूक्रेन की नेशनल पुलिस के मुखिया इगोर क्लिमेंको का कहना है कि अभी तक हादसे की वजह पता नहीं चल सकी है। जिन 18 लोगों की मौत हुई है उनमें यूक्रेन के गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी और गृह मंत्री डेनिस मोनास्त्रिस्की और उनके डिप्टी मंत्री यावगेनी येनिन शामिल हैं। हादसे में 22 लोग भी घायल हुए हैं। गौरतलब है कि मोनास्त्रिस्की साल 2021 में ही यूक्रेन के गृहमंत्री बने थे। वहीं जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त प्ले स्कूल में बच्चे और स्कूल का स्टाफ मौजूद था।

Exit mobile version