लता मंगेशकर की हालत स्थिर लेकिन अभी भी अस्पताल में भर्ती

बॉलीवुड की पार्श्वगायिका लता मंगेशकर “वायरल चेस्ट कंजेशन” के कारण मंगलवार को अस्पताल में भर्ती हुईं। उनके परिवार के अनुसार वें “फाइटर” की तरह बीमारी से लड़ रही थीं। “प्रारंभिक एहतियात” के लिए वायरल चेस्ट कंजेशन के कारण सोमवार के शुरुआती घंटों में प्रतिष्ठित गायक को ब्रीच कैंडी अस्पताल में ले जाया गया। उनकी हालत अब स्थिर है।

“लता जी स्थिर हैं। उनके पैरामीटर अच्छे हैं। ईमानदारी से कहूं तो, उन्होंने इतना अच्छा संघर्ष किया है कि वह इस झटके से बाहर आ रही हैं। एक गायिका होने के नाते, उनकी फेफड़ों की क्षमता ने उन्हें खींच लिया है। वास्तव में एक फाईटर। उनकी छुट्टी होकर घर आते ही हम सभी को लताजी के बारे में बताएंगे।”, उनके परिवार ने कहा।
सोमवार को, लता मंगेशकर के स्वास्थ्य के डर ने सोशल मीडिया की दुनिया में एक उन्माद पैदा कर दिया, जहां कुछ रिपोर्टों ने दावा किया कि उनकी हालत गंभीर थी और कुछ ने कहा कि उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। रिकॉर्ड को सीधा रखने के लिए उनकी टीम को एक बयान जारी करना पड़ा। “लता मंगेशकर जी को वायरल चेस्ट कंजेशन था। उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए, एहतियाती उपाय के रूप में, उन्होंने किसी भी अधिक संक्रमण को रोकने के लिए समय पर एंटीबायोटिक दवाओं को सुनिश्चित करने के लिए ब्रीच कैंडी अस्पताल में जाँच की है। वह स्थिर और ठीक हो रही है,” बयान ने बताया।
28 सितंबर को 90 साल के हो गई प्रतिष्ठित गायक, 2001 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न की प्राप्तकर्ता बनी। उन्होंने 36 से अधिक भारतीय भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए हैं। 28 सितंबर, 1929 को जन्मीं, उन्हें कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों के अलावा दादा साहब फाल्के पुरस्कार और फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, द लीजन ऑफ ऑनर के अधिकारी से भी सम्मानित किया गया है।

About Post Author

आप चूक गए होंगे