Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

रूड़की में ईंट भट्टे पर दिवार गिरने से 6 मजदूरों की मौत, कई घायल

Rajtilak Sharma देव भूमि उत्तराखंड के रूड़की में सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में 6 मजदूरों की मौत हो गई वहीं 10 अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर दो मजदूरों की हालत नाजुक बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक कोतवाली मंगलौर के लहबोली गांव में एक ईंट के भट्टे पर मजूदर चिमनी में ईंट भर रहे थे। उसी दौरान अचानक से भट्टे की दीवार गिर गई जिसमें एक दर्जन के करीब मजदूर मलबे में दब गए। हादसा होने की सूचना पर एसपी देहात सहित पुलिस के बड़े अधिकारी मौक पर पहुंच गए। थाना मंगलौर के प्रभारी प्रदीप बिष्ठ का कहना है कि अब तक पांच शव बरामद हो चुके हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर तीन मजदूरों की हालत गंभीर बनी हुई है। अस्पताल में एक मजदूर ने दम तोड़ दिया है। मलबे में दबे लोगों को जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया है। हादसे की गंभीरता को देखते हुए जिले के डीएम और एसएसपी ने भी घटना स्थल पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया साथ ही गांव वालों से बातचीत भी की।

परिजनों और गांव वालों शव नहीं दिए उठनेः

हादसे के बाद मृतकों के परिजनों और गांववालों ने मुआवजे की मांग को लेकर अड़ गए और जमकर नारेबारी और हंगामा किया। इस दौरान लोगों की पुलिस के साथ बहसबाजी भी हुए। हंगामा बढ़ता देख मौके पर आस-पास के थानों और मंगलौर कोतवाली की फोर्स को बुलाया गया। इस दौरान डीएम और एसएसपी ने ग्रामवासियों को समझाने का फरकस प्रयास किया, लेकिन गांव वाले 10 से 15 लाख रूपये की मांग को लेकर अड़े रहे। अपनी मांग पूरी होने पर ही ग्रामीणों ने शव उठने दिए।

Exit mobile version