Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

26 जनवरी के बवाल को लेकर दिल्ली पुलिस ने दाखिल की 3000 पन्नों की चार्जशीट, दीप सिद्धू और लखा सिधाना मुख्यसाजिशकर्ता

26 जनवरी 2021 को लाल किला में हुए बवाल की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है। पुलिस ने दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में उस दिन की घटना को लेकर चार्जशीट दाखिल की है। 3000 पन्नों की इस चार्जशीट में पुलिस ने गई संगीन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में लिखा है कि गणतंत्र दिवस के दिन मचे बवाल की प्लानिंग किसान पहले से ही कर रहे थे। इसके लिए नवंबर और दिसंबर 2020 माह से ही साजिश रची जा रही थी। जिसके लिए पंजाब और हरियाणा से भारी संख्या से ट्रैक्टर भी खरीदे गए थे। पुलिस ने वाहन खरीद के इस डेटा को भी सबूत के आधार पर पेश किया है। चार्जशीट के मुताबिक, किसानों की मंशा थी कि लाल किला को नया प्रोटेस्ट साइट बनाया जाए। साथ ही सरकार की देश और विदेश में खूब किरकिरी हो सके।
दीप सिद्धू और लखा सिधाना मुख्य साजिशकर्ता
खबरों के मुताबिक इस हिंसात्मक प्रदर्शन के मुख्य साजिशकर्ता दीप सिद्धू और लखा सिधाना हैं। पुलिस ने इकबाल सिंह, मनिंदर मोनी और खेमप्रीत सहित 16 लोगों को आरोपी बनाया है। इन आरोपियों के ऊपर देशद्रोह, दंगा करना, हत्या की कोशिश और डकैती जैसी गंभीर धाराएं लगाई हैं। सूत्रों के मुताबिक मिली जानकरी के अनुसार चार्जशीट में कई बड़े किसान नेताओं के नाम भी शामिल हैं।

Exit mobile version