Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

11 साल के सोनू ने नीतीश कुमार के सामने शिक्षा और शराबबंदी पर उठाए सवाल

नीतिश

नीतिश

अंकित तिवारी : बिहार के नालंदा जिले के हरनौत में आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने जिले के रहने वाले 11 सोनू कूमार ने राज्य की शिक्षा व्यवस्था और शराबबंदी पर सवाल उठाते हुए राज्य के सीएम को ही घेर लिया। इन दिनों बिहार से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चा सीएम नीतीश कुमार से कहता है कि स्कूल के टीचर पढ़ाई में कमजोर है जिसके कारण वह स्कूल के छात्रों को ठीक से नहीं पढ़ा पाते हैं साथ ही सोनू ने कहा कि उसके पिता अक्सर शराब पीकर हर में हंगामा और मार-पिटाई करते हैं। दरअसल सोनू कुमार शनिवार को तब चर्चा में आया जब सीएम नीतीश नालंदा जिले के हरनौत प्रखंड में आने वाले अपने पैतृक गांव कल्याण बीघा में थे। नीतीश कुमार ने अपनी स्वर्गवासी पत्नी मंजू सिन्हा की पुण्यतिथि पर कल्याण विगहा पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद स्थानीय लोगों की समस्या को सुन रहे थे। इसी दौरान नालंदा जिले के हरनौत प्रखंड के नीमा कोल के मूल निवासी रणविजय यादव का 11 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने पहुंच गया। सोनू कुमार ने सीएम से हाथ जोड़कर आग्रह किया कि सर मुझे पढ़ने के लिए सहायता कीजिए, मेरे अभिभावक मुझे नहीं पढ़ाना चाहते। इस दौरान उसने अपने पिता रणविजय यादव के शराब पीने की शिकायत की और सरकारी स्कूल में शिक्षा की व्यवस्था की स्थिति को भी बयां कर दिया।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शिक्षा के लिए सहायता मांगकर चर्चा में आए सोनू को अब सांसद सुशील मोदी ने मदद का एलान किया है।
सुशील मोदी ने सोनू से मुलाकात की और उन्होंने सोनू की स्कूली शिक्षा पूरी होने तक उसकी सहायता करने का वादा किया।
बिहार के 11 वर्षीय लड़के सोनू कुमार से मंगलवार को सुशील कुमार मोदी ने मुलाकात की और उसे सहायता का प्रस्ताव दिया। इसके बाद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव ने भी सोनू कुमार से मोबाइल पर बात की और प्रशंसा करते हुए और उसे पटना के अच्छे विद्धालय में शिक्षा दिलाने का वादा किया।

Exit mobile version