Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

शनिवार को दनकौर और दादरी से कामगारों को लेकर चार स्पेशल ट्रेन बिहार के लिए होंगी रवाना

काजल शर्मा

देशभर में लॉकडाउन की वजह से फंसे प्रवासी मजदूरों, पर्यटकों और छात्रों को उनके घर पहुचानें के लिए केंद्र सरकार ने कई स्पेशल ट्रेन चला दी है। गौतम बुद्ध नगर के डीएम ने कहा है कि जिले में फंसे प्रवासी कामगारों को लिए 16 मई से चार विशेष ट्रेन चलाई जाएंगी। इन रेलगाडियों का संचालन दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन से किया जाएगा। भारतीय रेलवे के अनुसार पिछले तीन दिनों में 2,34,411 यात्रियों ने अपने घर जाने के लिए स्पेशल ट्रेनों में बुकिंग करावाई है। अब तक दिल्ली से कुल 15 ट्रेनें चलाई जा चुकी है। जिले को रेड जोन में शामिल किए जाने के कारण वाहनों की आवाजाही शुरू नहीं हुई है।

इस वजह से कामगारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि 16 मई को चलने वाली पहली ट्रेन सुबह 11 बजे दादरी से औरंगाबाद के लिए तो दूसरी ट्रेन दोपहर 12 बजे दनकौर से बक्सर के लिए वहीं तीसरी ट्रेन शाम 3 बजे दादरी से रोहलास और लास्ट ट्रेन शाम 4 बजे दनकौर से सीवान के लिए रवाना होगी। इसी के साथ इन ट्रेनों में उन्हीं मजदूरों को बैठने की अनुमति होंगी जिन्होंने जन सुनवाई पोर्टल में अपना रजिस्ट्रेशन कराया था।

Exit mobile version