Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

वीर-ज़ारा को हुए 15 साल : शाहरुख खान-प्रीति ज़िंटा-रानी मुखर्जी स्टारर के 5 दिलचस्प तथ्य जो आपको चौका देंगे

आज बॉलीवुड की टाईमलेस क्लासिक वीर-ज़ारा को 15 साल हो गए हैं, जिसमें शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिकाओं में हैं। रोमांटिक गाथा दिवंगत दिग्गज फिल्मकार यश चोपड़ा द्वारा अभिनीत थी और बॉक्स ऑफिस पर एक ऑल टाईम ब्लॉकबस्टर थी। कहानी से लेकर निर्देशन, संगीत और प्रदर्शन तक, वीर-ज़ारा के हर विभाग को दर्शकों ने सराहा। तो, इस विशेष अवसर पर, हमने फिल्म के बारे में पांच दिलचस्प बातें नीचे सूचीबद्ध की हैं, जो निश्चित रूप से आपको आश्चर्यचकित करेंगे। तो, वे यहाँ हैं

1. दिलचस्प बात यह है कि रानी मुखर्जी फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं। हां, यह किरदार ऐश्वर्या राय बच्चन को ध्यान में रखकर लिखा गया था, लेकिन बात नहीं बनी और बाद में मर्दानी अभिनेत्री बोर्ड पर आ गई।
2. वीर-ज़ारा के सभी जेल दृश्यों को एक ही दिन में शूट किया गया था, जहाँ शाहरुख खान ने अपने वृद्ध वीर चरित्र के लिए एक विग पहना था।
3. यदि आप फिल्म में शाहरुख खान के कपड़े पसंद करते हैं, तो आपको करण जौहर को धन्यवाद कहना होगा क्योंकि उन्होंने ही फिल्म के लिए एसआरके की वेशभूषा डिजाइन की थी।
4. चौधरी सुमेर सिंह की भूमिका के लिए धर्मेंद्र को ध्यान में रखा गया था, लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया और अंततः शाहरुख खान के चाचा का किरदार निभाने के लिए अमिताभ बच्चन को चुना गया।
5. अजय देवगन को रज़ा शिराज़ी (प्रीति ज़िंटा के मंगेतर) की भूमिका के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन बाद में यह रोल मनोज बाजपेयी ने किया।

Exit mobile version