Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

लाहुल के मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान, बाढ़ से प्रभावित लोगों को मिलेगा चार गुणा मुआवजा

बीते दिनों पहले लाहुल स्पीति जिले के चांगुट गांव में बाढ़ आने से सैकड़ों लोगों की फसल नष्ट हो गई थी। इसकी वजह से कई लोगों को नुकसान झेलना पड़ा था। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लाहुल स्पीति का दौरा किया और बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लिया। जिसके बाद सीएम ने कहा कि बाढ़ प्रभावित लोगों को चार गुणा मुआवजा दिया जाएगा। बता दें, उदयपुर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि लाहुल स्पीति जिले की उदयपुर सब तहसील अब तहसील बनेगी और जाहलमा को उप तहसील बनाया जाएगा। इसके अलावा स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर नागरिक अस्पताल बनेगा। वहीं, उदयपुर में बस उप डिपो भी बनाया जाएगा।
उन्होनें कहा कि विपक्षी दल केवल राजनीति करते हैं। हमारी सरकार ने कोरोना के समय में भी सभी वर्गों का ध्यान रखा और सभी लोगों की मदद की जबकि विपक्ष ने केवल मुसीबतें पैदा की। इसी के साथ उन्होंने कहा कि बादल फटने से हुए नुकसान को भी पूरा करने के लिए सरकार युद्धस्तर पर काम कर रही है और सरकार बुजुर्गों के साथ महिलाओं को भी पूरा सम्मान प्रदान कर रही है।

Exit mobile version