Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

लद्दाख, यूके और अरुणाचल प्रदेश में एलएसी के पास चीन ने तैयार किए 10 एयरबेस, राहुल गांधी ने किया ट्वीट

मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय सीमाओं पर बढ़ रही चीनी हलचल को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, सीमा पर हम एक युद्ध के नये प्रतिमान का सामना कर रहे हैं। इसे नज़रअंदाज़ करने से काम नहीं चलेगा। बता दें, इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक खबर साझा भी साझा की है। इस खबर में कहा गया है कि चीन ने लद्दाख, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश में एलएसी के पास 10 नए एयर बेस बना लिए हैं और भारतीय सीमा के निकट वह अपनी अन्य सैन्य आधारभूत अवसंरचना को भी मजबूत कर रहा है।
मालूम हो, राहुल गांधी अक्सर सोशल मीडिया के जरिये सीमा सुरक्षा के मुद्दों पर केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसते रहते हैं। पिछले वर्ष चीन और भारतीय सेना के बीच सीमा विवाद छिड़ गया था। जिसके बाद दोनों देशों के बीच कई दौर की वार्ता हुई जिसमें दोनों देशों ने शांति को लेकर कदम भी बढ़ाए लेकिन इस प्रक्रिया में चीन की तरफ से खासी देरी शिकायत दर्ज की जा रही है।
गौरतलब है, इस विवाद के दौरान कई बार राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भारत की जमीन चीन के हाथों सौंपने का आरोप लगाया। इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि चीन ने भारत की सरज़मीं पर कब्ज़ा कर लिया है जबकि सरकार की ओर से विपक्षी दल के इन दावों का हमेशा से ही खंडन किया गया है।

Exit mobile version