Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

रेलवे कामगारों और छात्रों से वसूलेगा 50 रुपये अतिरिक्त शुल्क

लॉकडाउन के बीच गृह मंत्रालय द्वारा भारतीय रेलवे को कुछ विशेष निर्देश दिए गए हैं जिसमें रेलवे विभाग को सूचित किया गया है कि वे प्रवासी मजदूरों,छात्रों को उनके घर पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेनों का प्रबंध करें।
हालांकि, रेल मंत्रालय ने अपने ताजा बयान में कहा कि अलग अलग राज्यों में संचालित होने वाली विशेष ट्रेनों में स्लीपर श्रेणी के किराए के साथ-साथ प्रति यात्री 50 रुपये का अतिरिक्त शुल्क वसूला जाएगा साथ ही रेल मंत्रालय ने यह भी बताया कि कुछ विशेष ट्रेनें जो अलग अलग स्थानों से श्रमिकों, छात्रों के लिए चलाई जा रही हैं, उन्हें केवल राज्य सरकारों के अनुरोध पर संचालित किया जा रहा है।
हालांकि, तमिलनाडु सरकार ने मजदूरों और छात्रों को लाने के लिए अभी तक अनुरोध नहीं किया है.
इसी बीच रेलवे मंत्रलाय ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अतिरिक्त शुल्क देश में संचालित होने वाली सभी विशेष ट्रेनों पर लागू होंगे और अन्य सभी यात्री ट्रेनें निलंबित रहेंगी।
रेलवे बोर्ड ने स्लीपर क्लास के किराए के अलावा सभी क्षेत्रों से 50 रुपये प्रति यात्री किराया लेने के लिए दक्षिण रेलवे सहित कई रेलवे क्षेत्रों को पत्र वितरित कर दिए हैं।

Exit mobile version