Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

राष्ट्रीय शैक्षिक कार्यशाला एंव विज्ञान प्रोत्साहन सम्मान समारोह

ग्रेटर नोएडा शहर के नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेजेस में विज्ञान दिवस के मौके पर राष्ट्रीय शैक्षिक कार्यशाला एंव विज्ञान प्रोत्साहन सम्मान समारोह का आयोजन अभिवन प्रयोग विज्ञान क्लब, गौतमबुद्धनगर के सहयोग से किया गया। इस मौके पर अनेक शिक्षाविदों और शोधकर्ताओं को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि रहे दादरी विधायक तेजपाल नागर और कार्यक्रम अध्यक्ष आईआईएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेजेस के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने दीप प्रज्लवित कर कार्यक्रम की शुरूआत की।

इस मौके पर विधायक तेजपाल नागर ने कहा कि नेशनल साइंस डे मनाने का प्रमुख उद्देश्यक स्टू डेंट्स को साइंस की तरफ आकर्षित करना, विज्ञान के क्षेत्र में देश को आगे ले जाना और नए अविष्कारों को प्रेरित करना। इस दौरान विभिन्न स्कूलों और कॉलजे से आए छात्र और छात्राओं ने अपने प्रोजेक्ट की प्रदर्शनी भी लगाई। वहीं वैज्ञानिक एंव तकनीकी शब्दावली आयोग शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के अध्यक्ष डॉ. अवनीश कुमार, परियोजना अधिकारी विपनेट डॉ. इमराना बेगम, क्षेत्रीय वैज्ञानिक अधिकारी सुरेश चन्द्र शर्मा, उप शिक्षा निदेशक संजय कुमार उपाध्याय, उमेश कुमार राठी, किरण कुशवाहा, पारूल गुप्ता, राजेश शर्मा ने इस मौके पर विज्ञान के क्षेत्र में हो रहे कार्यों के बारे में बताया। कॉलेज के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा एक शिक्षक पूरे राष्ट्र का निर्माण करता है जिसके लिए शिक्षक को हर रोज अपने ज्ञान में वृद्धि करनी पड़ती है। आईआईएमटी कॉलेज ऑफ पॉलिटेक्निक के डारेक्टर उमेश कुमार ने कार्यक्रम में आए सभी लोगों का धन्यवाद किया।

Exit mobile version