Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

राजस्थान रॉयल्स के दो दिग्गज खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

आइपीएल के 14वें सीजन शुरू होने में तीन हफ्ते से भी कम समय बचा है। शेष 31 मुकाबले की आयोजन की तारीख बहुत नजदीक आ रही है। ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों को पूरा करने में लगी हुई हैं। यूएई में होने वाले शेष 31 मैच में जो विदेशी खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं होंगे उनकी जगह नए खिलाड़ियों को टीम के साथ जोड़ा जाएगा। राजस्थान रॉयल्स ने इस बात को लेकर स्पष्ट कर दिया है कि आइपीएल के दूसरे चरण में विकेटकीपर जोस बटलर और आलराउंडर बेन स्टोक्स टूर्नामेंट में शामिल नहीं होंगे। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश बटलर के घर नए मेहमान आ रहे हैं। इसी कारण से उन्होंने राष्ट्रीय टीम से भी नाम वापस ले लिया है।
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैंचों की सीरीज चल रही है। उन्होंने चौथे टेस्ट मैच में इसी कारण से अपना नाम वापस ले लिया है। पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में भी वे नहीं खेलेगें। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी इस बार आइपीएल 14 का हिस्सा नही होंगे। भारत के खिलाफ हो रही टेस्ट सीरीज में भी वह चोट और मानसिक स्वास्थ्य के कारण बाहर हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अनिश्चितकालिन ब्रेक लिया है। इस ब्रेक के बाद ही उन्होंने आइपीएल से भी नाम वापस लिया है। राजस्थान ने दो कैरबियन खिलाड़ियों के साथ करार किया है। ये दोंनो खिलाड़ी बटलर और स्टोक्स की जगह लेंगे। टीम ने बल्लेबाज इविन लुइस और गेंदबाज ओशाने थॉमस को साइन किया है। कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनेडाड टोबेगो के लिए खेलने वाले इविन को बटलर के जगह पर साइन किया गया है। वहीं, बारबाडोस रॉयल्स की तरफ से खेल रहे थॉमस को स्टोक्स की जगह टीम में लिया गया है।

Exit mobile version