Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

राजधानी में कोरोना के बिगड़ते हालात के चलते 1 हफ्ते बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री ने दी जानकारी

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का आतंक जारी है। लगातार बढ़ते संक्रमण के मामलों को ध्यान में रखते हुए हुए सरकार नेलॉकडाउन को एक हफ्ते बढ़ाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट के जरिए ये जानकारी जानता से साझा की। दरअसल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो 25 अप्रैल तक लागू रहा। इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए उसे 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था। अब एक बार फिर लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया है और संभावना है कि स्थिति ना सुधारने पर इसे फिर से बढ़ाया जा सकता है।
बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बीते शनिवार को कहा,”हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आ गई हैं, जिन्हें सभी जिलों तक पहुंचाया जा रहा है। दिल्ली में 3 मई की सुबह से बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन शुरू होगा। मेरी सब लोगों से अपील है कि बिना रजिस्ट्रेशन और अपॉइंटमेंट के नहीं आएं। ऑक्सीजन की बहुत परेशानी हो रही है। दिल्ली को ​एक दिन में 976 टन ऑक्सीजन की जरूरत है और हमें 490 टन ऑक्सीजन आवंटित की गई है, कल केवल 312 टन ऑक्सीजन आई है। हमें आज ऑक्सीजन मिल जाए तो दिल्ली में 24 घंटे में 9,000 ऑक्सीजन बेड तैयार हो जाएंगे।”

Exit mobile version