Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

यूपी में भारी बारिश का कहर, स्कूल-कॉलेज दो दिनों के लिए बंद

यूपी सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 17 और 18 सितंबर को बंद करने का निर्देश दिया है। ये निर्णय राज्य में लगातार दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश को देखते हुए लिया गया है। इसके कारण कई इलाकों और सड़कों पर पानी भर गया है। सरकार ने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए ऐसा फैसला लिया है। यूपी में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हो चुका है। प्रदेश के पूर्वी इलाको में पिछले 24 घंटों से झमाझम वर्षा हो रही है। इसी कारण से जलजमाव हो गया है और यातायात भी ठप हो गया है।
सड़क से लेकर रेल मार्ग तक जलमग्न हैं। लोगों को घर से निकलना बाधित हो गया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, यीपी में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश से 13 लोगों की मौत हो गई है। अयोध्या, रायबरेली और लखनऊ जैसे जगहों पर 100 मिलीमीटर से भी अधिक बारिश हुई है। जानकारी के मुताबिक, बीजेपी ने भारी बारिश के कारण अपना किसान मोर्चा सम्मेलन भी स्थागित कर दिया है।
बीजेपी अब इस कार्यक्रम को 26 तारीख को आयोजित करेगी। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं लखनऊ में बीएसपी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के घर के बाहर भी सब जलमग्न हो गया है। यहां तक की विधानसभा के बाहर भी बुरा हाल है।

Exit mobile version