Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

मेरठ मंडल में 11 दिनों तक चला न्यायिक और शासकीय वेबिनार

राजतिलक शर्मा

कोविड-19 के कारण मेरठ मंडल की सभी जिला अदालते बंद पड़ी हैं। लॉकडाउन के दिनों में भी न्यायिक और शासकीय कार्य प्रभावित न हो, इसी को लेकर अभियोजन अधिकारियों ने 11 दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसका समापन रविवार को हो गया। वेबिनार के संयोजन ललित मुदगल एसपीओ बुलंदशहर ने बताया कि वेबिनार के माध्यम से अलग-अलग शहरों में बैठे अधिकारियों ने कई कानूनी विषयों पर विचार- विमर्श किया। उन्होंने आगे कहा कि 11 दिनों तक चले इस वेबिनार में प्रत्येक दिन वक्ताओं ने नए-नए विषयों पर अपने विचार रखे।

इसमें सी.बी. आई, प्रवर्तन निदेशालय, न्यायपालिका पुलिस और अभियोजन विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों और कानून के जानकारों ने भी आधुनिक कानून के विषयों को लेकर भी व्याख्यान दिया। रविवार को समाप्त हुए वेबिनार में मुख्य अतिथि अपर महानिदेशक( अभियोजन) आशुतोष पाण्डेय ने लखनऊ से जुड़ते हुए कहा कि शासकीय कार्यो में तेजी, गुणवत्ता बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण और बैठक एंव सूचनाओं को आपस में एक दूसरे के साथ शेयर करने के लिए तकनीक का सहारा लेना होगा। बेविनार के प्रत्येक सत्र की अध्यक्षता मेरठ मंडल के अपर निदेशक (अभियोजन) चन्द्रशेखर त्रिपाठी ने की। वहीं वेबिनार के वाले दिन आगरा, झांसी और कानपुर मंडल के अपर निदेशक (अभियोजन) उपस्थित रहे।

Exit mobile version