Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

भूस्खलन की चपेट में आए 7 लोग, 3 की मौत

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश के बाद भूस्खलन होने से बड़ा हादसा हुआ है। जानकारी में बताया गया कि हादसे में 3 बच्चों की मौके पर मौत हो गई जबकि 4 लोग मलबे में फंस गए। घटना की सूचना पर जिला प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जिलाधिकारी से फोन पर हादसे की जानकारी ली। अधिकारी का कहना है कि जिले के धारचूला तहसील स्थित जुम्मा गांव में लगातार बारिश के चलते पहाड़ दरकने की खबर मिली थी। जिसमें 7 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है जबकि 3 बच्चों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया है। रेस्क्यू टीम के द्वारा मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है।
वहीं, जिलाधिकारी आशीष चौहान ने कहा कि जुम्मा में 3 और जमुनी में 7 लोग मलबे में दब गए थे, जिनमें 3 बच्चें शामिल है। फिलहाल एनडीआरएफ की टीम के द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बारिश ने उत्तराखंड में भारी तबाही मचाई है, बीते दिनों करीब 3 बार भूस्खलन हो चुका है। बता दें, इलाके में तेज़ बारिश से सारी सड़कें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं, जिसकी वजह से राहत और बचाव कर्मियों को घटनास्थल तक पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सूबे की सरकार ने संकट वाले इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।

Exit mobile version