Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

भावनगर के कोविड केयर सेंटर में लगी आग , 61 मरीजों की जान खतरे में

गुजरात के भावनगर में एक कोविड केयर सेंटर में बुधवार तड़के भीषण आग लग गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान अस्पताल में कुल 61 मरीज भर्ती थे जो कि कोरोना संक्रमित थे। इन सभी मरीजों को अन्य अस्पतालों में सुरक्षित शिफ्ट कर दिया गया है। बता दें, भावनगर स्थित एक होटल को कोविड केयर सेंटर के रूप में तब्दील किया गया था। इसमें कुल 61 मरीजों का कोरोना संक्रमण का इलाज चल रहा था।
मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भरत कनाड़ा के मुताबिक “जेनरेशन एक्स होटल केंद्र के तीसरे फ्लोर पर धुआं भर गया था, इसी तले पर मरीजों को रखा गया था। आधी रात के कुछ देर बाद टीवी में चिंगारी उठने के बाद यह आग लगी। आग पर तुरंत काबू पा लिया गया लेकिन तीन मंजिला होटल के सबसे ऊपरी मंजिल पर अत्यधिक धुआं भरने से मरीजों को वहां रखना मुश्किल हो गया था।”
गौरतलब है, ऐसी लापरवाही पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले पहले भी राज्य के भरूच में एक भीषण आगजनी के दौरान 16 मरीजों और 2 नर्सों की मौत हो गई थी।

Exit mobile version