Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम हैक कर निकाले 32 लाख, दो महिला चोर गिरफ्तार

राजस्थान के जयपुर में बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम को हैक कर दो शातिर महिलाओं ने 32 लाख की नगदी निकाली है। एसओजी पुलिस द्वारा दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर पूछ-ताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि फर्जी पासपोर्ट पर लंबे समय से दोनों महिलाए भारत के कई इलाकों को निशाना बना रही थी। जांच के दौरान दोनों के नाम और पते फर्जी पाए गए हैं। बेंगलुरू की एसओजी टीम ने दोनों विदेशी महिलाओं को गिरफ्त में ले लिया है। इस मामले में एसओजी का कहना है कि मुख्य आरोपी दिल्ली से बैठकर संपूर्ण अपराध की मॉनिटरिंग कर रहा था। एसओजी ने दोनों का खुलासा करते हुए कहा कि फर्जी कागजात के आधार पर दोनों दिल्ली,जयपुर, कोटा व उदयपुर जैसे कई शहरों में ऐसी ही वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रही थीं।
बता दें, इस गैंग का मास्टरमाइंड दिल्ली के चंद्र विहार में रहता है जो कि नाइजेरिया का रहने वाला है। मास्टरमाइंड संडे कैलेची को पुलिस ने गिरफ्तार कर 4 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है। आरोपी महिलाओं के पास मिले कागजात के मुताबिक दोनों की पहचान नानटोंगो एलेकजेन्ड्रस निवासी युगांडा व लौरा कैथ निवासी गांबिया के रूप में की गई। लेकिन पुलिस ने आरोपियों की असली पहचान का खुलासा करते हुए बताया कि लौरा कैथ नाम की महिला का नाम स्टेफिनिया है जो बोगोटा कोलंबिया की रहने वाली है। वहीं, दूसरी महिला का नाम सांद्रा है जो कि नाइजेरिया की नावासी है। दोनों के खिलाफ साइबर क्राइम के 13 मामले दर्ज हैं। इन पर आरोप है कि इन महिलाओं ने जयपुर में 4 अलग-अलग जगहों से 32 लाख रुपये निकाले फिर रफूचक्कर हो गईं।

Exit mobile version