Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

बिहार पहुंची लिक्विड ऑक्सीजन की खेप

देश के अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी ऑक्सीजन संकट बना हुआ है। जिसके मद्देनजर केंद्र सरकार ने राज्य को मदद पहुंचाने का निर्णय लिया है। बीते दो दिनों में राज्य में 130 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शनिवार को बताया कि केंद्र सरकार ने बिहार को ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए चार टैंकर भी देने का निर्णय लिया है। इस वक्त राज्य के पास 10 टैंकर हैं जिनसे अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। खबरों के मुताबिक, बिहार में अन्य राज्यों से रोडमार्ग से ही लिक्विड ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है।

1 मई से 18 से 44 की उम्र के लोगों का होगा टीकाकरण
केंद्र सरकार के निर्देशानुसार बाकी राज्यों की तरह बिहार में भी 18 से 44 उम्र के लोगों के लिए 1 मई से कोरोना वैक्सीनेशन अभियान चालू होगा। वहीं, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने शनिवार को बताया कि “अब तक सिर्फ सीरम इंस्टीट्यूट ने ही कोरोना के टीका के मूल्य की घोषणा की है, जबकि अन्य टीका निर्माताओं के टीका की मूल्य दर अभी सामने नहीं आई है। राज्य सरकार अपनी जरूरतों को देखते हुए सीरम इंस्टीट्यूट से कोविशिल्ड टीका खरीदने का निर्णय किया है। हालांकि, अभी इसकी संख्या और कब तक खरीद होगी इस पर अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है”।

Exit mobile version