Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

बांग्लादेश में छह मंजिला फैक्ट्री में लगी आग, 40 से अधिक लोगों की मौत, आग पर अभी काबू नहीं

बांग्लादेश की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, जिसके चलते 52 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 50 लोग घायल हो गए। वहीं, कुछ लोग आग से बचने के लिए ऊपरी मंजिल से कूद गए। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है। साथ ही इस बात की भी जानकारी भी स्पष्ट नहीं है कि कितने लोग फैक्ट्री में फंसे हुए हैं। इस घटना की खबर लगते ही फैक्ट्री मे काम करने वाले लोगों के रिश्तेदारों का जमावडा फैक्ट्री के बाहर लग गया है। इमारत में आग बुझाने के लिए दमकल की 18 गाड़ियां लगी हुई हैं। लापता लोगों में से 44 श्रमिकों की पहचान की पुष्टि की गई है।

बचाए गए श्रमिकों और उनके रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि आग लगने के समय कारखाने का एकमात्र निकास द्वार बंद था। उन्होंने यह भी दावा किया कि इमारत में आग से सुरक्षा के कोई उचित उपाय नहीं थे। पुलिस ने बताया गुरुवार शाम करीब 5 बजे रूपगंज इलाके में स्थित फूड एंड बेवरेज फैक्ट्री में आग लग गई। आग पर शुक्रवार सुबह तक काबू नहीं पाया जा सका। फायर डिपार्टमेंट और पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि अब तक 25 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। कितनी मौतें हुई हैं, इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। एक बार आग पर काबू पा लिया जाए, उसके बाद फैक्ट्री के भीतर सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि कई लोग झुलसे हैं और कई लोग इमारत से कूदने पर घायल हो गए हैं।

Exit mobile version