Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं-शिक्षा मंत्री विजय चौधरी

बिहार में उच्च शिक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि राज्य के सभी जिले में पीजी की पढ़ाई कराई जाएगी। जिस जिले में पीजी की पढ़ाई अभी तक शुरू नहीं हुई है, वहां जल्द ही शुरू की जाएगी। गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि बिहार के 10 जिलों में पीजी की पढ़ाई शुरू नहीं हुई है। इसी सिलसले में अभी जमुई और सुपौल में पीजी की पढ़ाई कराने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि बहुत जल्द ही बचे हुए आठ जिले में पीजी की पढ़ाई शुरू करवाई जाएगी। दरअसल, कैमूर, किशनगंज, बांका, लखीसराय, नवादा, गोपालगंज, शिवहर, अरवल इन सभी जिलों में अभी पीजी की पढ़ाई नही हो रही है।
शिक्षा मंत्री ने बताया कि जिस कॉलेज में पीजी की पढ़ाई के लिए मापदंड है, वैसे कॉलेज में पीजी की पढ़ाई के लिए इजाजत दी जाएगी। बिहार के बहुत सारे जिले हैं जहां पीजी की पढ़ाई के लिए व्यवस्था नहीं है। इसलिए वहां के विधार्थियों को कठिनाई हो रही है और दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Exit mobile version