Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

पेगासस पर विपक्ष का हंगामा जारी, लोकसभा मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

मानसून सत्र की शुरुआत से ही मोदी सरकार और विपक्षी दलों के बीच मतभेद बना हुआ है। जिसके चलते संसद की कार्रवाही भी बाधित हो रही है। लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष रोज़ पेगासस और अन्य मुद्दों पर हंगामा करता है जिसके चलते सदन को कुछ समय के लिए रोज़ स्थगित करना पड़ता है। लेकिन केंद्र सरकार ने आज ओबीसी से संबंधित 127वां संशोधन विधेयक, 2021 को लोकसभा में पेश किया है। इस विधेयक का सभी विपक्षी दलों ने स्वागत किया है।
बता दें, एक तरफ कांग्रेस ने साफ कहा है कि विपक्षी दल अपनी मांगो को लेकर कभी पीछे नहीं हटेगा लेकिन यह विधेयक अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए फायदेमंद है जिसमें हम सहायता करेंगे। इससे पहले आज संसद की कार्यवाही शुरू होने से पूर्व विपक्षी दलों की एक सार्वजनिक बैठक हुई थी। जिसमें कांग्रेस समेत 15 विपक्षी दलों ने हिस्सा लिया था। इस बैठक के दौरान फैसला लिया गया कि अन्य पिछड़ा वर्ग से संबंधित संशोधन विधेयक पर चर्चा में विपक्ष भाग लेगा और इसे पारित कराने में समर्थन देगा।
मालूम हो, संसद भवन में हुई इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा एवं जयराम रमेश, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव, लोकसभा में द्रमुक के नेता टीआर बालू, शिवसेना नेता संजय राउत और कई अन्य दलों के नेता मौजूद रहे।

इस बैठक के खत्म होते ही मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘‘दूसरे मुद्दे अपनी जगह हैं, लेकिन यह मुद्दा देशहित में है क्योंकि यह आधी से ज्यादा आबादी से जुड़ा है। हम इसका पूरा समर्थन करेंगे.’’

Exit mobile version