Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

पुरुष टेस्ट क्रिकेट में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला अंपायर बनी क्लेयर पोलोसाक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रही मौजूदा टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई अंपायर क्लेयर पोलोसाक मेंस टेस्ट क्रिकेट में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला अंपायर बन गई हैं। क्रिकेट इतिहास में ये पहली बार हुआ है जब कोई महिला अंपायर पुरुष टेस्ट क्रिकेट में अंपायरिंग कर रही है। पोलोसाक इस टेस्ट में चौथे अंपायर की भूमिका में नजर आंएगी।
क्लेयर पोलोसाक को इससे पहले दो बार मेंस क्रिकेट में अंपायरिंग करने का मौका मिल चुका है। साल 2017 में वह घरेलू मेंस क्रिकेट में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला अंपायर बनीं थीं, साल 2019 में उन्हे मेंस वनडे क्रिकेट में अंपायरिंग करने का मौका मिला। चौथे अंपायर की भूमिका मैदान में नई गेंद लेकर आना, ग्राउंड अंपायर्स के लिए मैदान में ड्रिंक्स लेकर जाना, टी और लंच ब्रेक के दौरान ग्रांउड अंपायर्स की अनुपस्थिति में पिच की देखरेख करना होता है, इसके अलावा मैच के दौरान दोनो ग्रांउड अंपायरो में से यदि कोई एक अंपायर मैदान पर मौजूद नहीं होता है तो तीसरा अंपायर ग्रांउड अंपायर की भूमिका में नजर आता है, और चौथा अंपायर तीसरे अंपायर की भूमिका निभाता है।

Exit mobile version