Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

पंजाब में अब वैक्सीन सर्टिफिकेट पर नहीं होगी प्रधानमंत्री मोदी की फोटो, राजनेताओं के एतराज पर अहम फैसला

पंजाब में चल रहे कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम के बीच राज्य सरकार ने अहम फैसला लिया है। प्रदेश में अब कोरोना टीका लगने के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को हटा दिया गया है। यह निर्णय लेने वाला पंजाब तीसरा राज्य बन गया है। इससे पहले झारखंड और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने यह फैसला लिया था। दरअसल, पंजाब के कई राजनेताओं ने कोविड टीका प्रमाणपत्र पर पीएम मोदी की तस्वीर लगे होने पर एतराज व नाराजगी जाहिर की थी साथ ही फोटो हटाने की मांग की थी। इसी विरोध के चलते कैप्टन अमरिंदर सरकार ने यह निर्णय लिया है। पंजाब स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की और से जारी किए जा रहे कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र पर अब केवल मिशन फतेह का लोगो ही लगा है।
मालूम हो, केंद्र की मोदी सरकार की ओर से राज्य को वैक्सीनेशन के लिए किसी भी प्रकार की कोई मदद नहीं मिल रही है। जिसके कारण पंजाब को विभिन्न निर्माताओं से सीधे तौर पर कोरोना टीका खरीदना पड़ रहा है। इसे भी विरोध का एक कारण माना जा रहा है।

Exit mobile version