Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

देश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, एक दिन में मिले 37,593 मामले

देश में कोरोना ने एक बार फिर लोगों की नाक में दम करना शुरु कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में 37,593 मामले दर्ज किए गए गए हैं जबकि 648 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है। बता दें, मंगलवार को मिले कोरोना मामलों के मुकाबले यह आंकड़ा 12 हज़ार से अधिक है। देश में सोमवार को मिले कोरोना केसों की कुल संख्या 25,467 थी जबकि 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।
मालूम हो, देश में कोरोनावयरस की तीसरी लहर के मद्देनज़र नीति आयोग ने भी सोमवार को चिंता जाहिर की थी। आयोग द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर और अक्टूबर माह में 4 लाख से अधिक मामले दर्ज किए जा सकते हैं। इसके अलावा आयोग ने कोरोना की तीसरी लहर के दौरान बच्चों और युवाओं के प्रभावित होने की आशंका जताई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 100 संक्रमितों में से 23 को अस्पताल में भर्ती करने की नौबत आ सकती है। इसी सिलसिले में आयोग ने सरकार को आगाह करते हुए कहा है कि तीसरी लहर आने के पहले ही दो लाख आईसीयू बैड्स की व्यवस्था कर ली जाए। इसके अलावा आयोग ने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियों पर ज़ोर देने की सिफारिश की है। आयोग के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग को सितंबर माह तक दो लाख आईसीयू बैड्स की व्यवस्था करनी होगी। वहीं, 1.2 लाख वेंटिलेटर युक्त आईसीयू बैड्स, 7 लाख ऑक्सीजन वाले बैड्स और 10 लाख कोविड आइसोलेशन केयर की बैड्स तैयार रखने होंगे।

Exit mobile version