Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

देशभर में श्री कृष्ण जन्मोत्सव की धूम राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

देशभर में आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जा रहा है। देश के मंदिरों में भगवान कृष्ण के जन्म की खुशी में सजावट की गई है, लोग नाच रहे हैं झूम रहे हैं। ऐसा ही मंज़र भगवान कृष्ण के जन्मस्थान मथुरा में भी देखने को मिल रहा है। आज मथुरा को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इसके अलावा मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर में आज भगवान की भव्य आरती का आयोजन किया गया है साथ ही रात के उत्सव को लेकर विशेष तैयारियां की गई हैं।
बता दें, देशवासियों के सबसे प्रिय त्योहार श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, जन्माकष्ट मी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। यह पर्व भगवान श्री कृष्ण के जीवन-चरित्र के बारे में जानने और उनके संदेशों के प्रति स्वयं को समर्पित करने का अवसर है। मेरी कामना है कि यह त्योहार सभी के जीवन में सुख, स्वास्थ्य तथा समृद्धि का संचार करें।
इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर देशवासियों को बधाई देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, “आप सभी को जन्माष्टमी की ढेरों शुभकामनाएं. जय श्रीकृष्ण!”
वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेशवासियों को भगवान कृष्ण के जन्म दिवस के उपलक्ष में शुभकामनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने कहा, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की समस्त श्रद्धालुओं एवं सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। सम्पूर्ण जगत के पालनहार, लीलाधारी भगवान श्रीकृष्ण से सभी के कल्याण की कामना करता हूं।”

Exit mobile version