Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

दिसंबर में होगा ग्रहों का गोचर, इन राशियों पर रहेगा प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र में ग्रह नक्षत्रों को दिसंबर महीने के हिसाब से बहुत ही अहम माना जाता है। ग्रहों का एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन लगा ही रहता है। जब भी यह ग्रह किसी एक राशि से दूसरी राशि में अपनी चाल बदलते हैं तो सभी राशियों पर इसके अलग-अलग परिणाम देखने को मिलते हैं। यह कुछ राशियों के लोगों के लिए शुभ फलदायक जो खुशियों से जीवन भर देने वाला होता है, तो वहीं कुछ राशि के लोगों के ऊपर कष्टों का पहाड़ टूट पड़ता है| यह साल अपनी आखिरी पड़ाव में है, यानी कि साल 2021 का अंत होने ही वाला है। जल्द ही आखरी महीना दिसंबर की शुरुआत होने जा रही है। इस महीने कुछ राशियों की जिंदगी के पास से पलट सकते हैं। कुछ राशियों के जातकों के लिए आने वाला दिसंबर माह काफी शुभ होने वाला है। सभी कुल 12 राशियों के ऊपर ग्रहों के दूसरे राशि में गोचर करने से एवं शुक्र की उल्टी चाल के कारण सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकते हैं। ज्योतिष णना के अनुसार, 4 बड़े ग्रहों का इस महीने में राशि परिवर्तन होने वाला है।

मालूम हो, 5 दिसंबर को सबसे पहले मंगल अपनी स्वराशि वृश्चिक राशि में गोचर कर रहे हैं। 4 जनवरी 2022 तक मंगल इसी राशि में विराजमान रहेंगे और इस दौरान कई समस्याओं का समाधान भी करेंगे, क्योंकि इस साल के राजा एवं मंत्री मंगल ही है। वर्तमान में चल रहे हैं और 29 नवंबर के बाद में उदय अवस्था में होंगे। ऐसे में हर जातकों के ऊपर यह अपना विशेष प्रभाव डालेंगे।

Exit mobile version