Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

दिल्ली में 18 से ऊपर वालों को वैक्सीन ना मिलने की आशंका, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा अभी नहीं है शहर के पास टीके

देश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर अपने चरम पर है। कोरोना का तांडव लगातार जारी है। संक्रमितों और मारने वाले की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। सबसे खराब हालातों वाली राजधानी में लोग 1 मई से शुरू होने वाले 10 वर्ष से ऊपर के लोगों के टीकाकरण अभियान से उम्मीद लगाए बैठे हैं। ऐसे में वैक्सीन ना होने के चलते इस अभियान पर लग सकती रोक ने जानता को बड़ा झटका से दिया है।
दरअसल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए शहर के पास “टीके नहीं हैं”, हालांकि इनकी खरीद के लिए उत्पादकों को ऑर्डर दे दिए गए हैं। मंत्री ने कहा कि इस श्रेणी में आने वाले लोगों को टीका देने की तैयारी पूरी हो चुकी है। 18-44 आयु वर्ग के लिए पर्याप्त टीके होने के के सवाल पर जैन ने कहा,“फिलहाल, हमारे पास टीके नहीं हैं। हमने कंपनियों से इन्हें उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।” उन्होंने यह भी कहा कि उत्पादकों ने दिल्ली सरकार को फिलहाल टीका आपू्र्ति कार्यक्रम उपलब्ध नहीं कराया है।
बता दें कि बीते सोमवार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों का दिल्ली में मुफ्त में टीकाकरण होगा। उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार ने विभिन्न उत्पादकों से 1.34 करोड़ टीका खुराकों की खरीद को मंजूरी दी है। ऐसे में टीकाकरण अभियान रुकने की आशंका निराशाजनक है।

Exit mobile version