Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

तालिबान ने दिखाया मीडिया और महिलाओं के प्रति उदारता का भाव

आतंकवादी संगठन तालिबान कभी क्रूरता की हदें पार कर देता है तो कभी सभी को अपने उदार रवैये से चौंका देता है। तालिबान ने दूसरी बार की गई प्रेस वार्ता में अफगानिस्तान की जनता और मीडिया के प्रति उदारता का भाव प्रकट किया है। काबुल पर कब्जे के बाद तालिबान ने मंगलवार को अपनी दूसरी प्रेस कांफ्रेंस की। इसमें तालिबान अपनी छवि को बदलने का प्रयास करता दिखा। इसके अलावा तालिबान ने आरोप लगाया कि अमेरिका अफगानिस्तान की जनता को देश छोड़ने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है, जबकि तालिबान चाहता है कि देश के सभी नागरिक अपने मुल्क में रहे। वहीं, तालिबान ने देश की मीडिया को लेकर बड़ी बात कही है उसने कहा कि मीडिया संस्थान और नेशनल रेडियो स्वतंत्र होकर देश में काम कर सकते हैं।
बता दें, तालिबान ने पंजशीर में नॉर्दन अलायंस के नेताओं से बातचीत कर मामला सुलझाने की अपील की है। तालिबान पंजशीर में युद्ध की बजाए बातचीत का रास्ता खोज रहा है। जानकारी के मुताबिक तालिबान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अफगानिस्तान की सभी बैंको को खोलने का ऐलान कर दिया है।

Exit mobile version