Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

डेंगू और मलेरिया के मरीजों का ब्योरा न देने पर गाजियाबाद के 50 निजी अस्पतालों को भेजा गया नोटिस

जिले में बुखार, मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियां तेजी से बढ़ रही हैं। ऐसे में निजी अस्पतालों के अलावा निजी चिकित्सक बुखार के मरीजों का विवरण स्वास्थ्य विभाग को उपलबध नहीं करा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सख्ती बरतते हुए पचास निजी अस्पतालों के साथ 42 चिकित्सकों को नोटिस जारी कर चेतावनी दी है। इसमें कहा गया है कि प्रतिदिन बुखार, मलेरिया और डेंगू के आने वाले मरीजों का पूरा ब्यौरा विभाग को देना होगा। ऐसा न करने पर पंजीकरण निरस्त करने की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही अस्पतालों में डेंगू से पीड़ित मरीजों का लार्वा चेक कराए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके अलावा जिले की लैब को भी इस संबंध में नोटिस भेजकर रोज डेंगू, मलेरिया और टाइफाइड के मरीजों की सूची मांगी गई है।
घर-घर जाकर सात सितंबर से 2,136 टीमें काम करेंगी। करीब तेरह लाख घरों का सर्वे होगा। 54 यूनिटों के सर्वे के लिए 427 पर्यवेक्षक बनाए गए हैं। राजकीय पैथोलॉजी लैब में दिन-रात जांच का इंतजाम करा दिया गया है।

Exit mobile version