Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

ट्विन टावर सर्वे का काम पूरा, आज आएगी रिपोर्ट

यूपी के गौतमबुद्धनगर सेक्टर-93ए सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट के 40 मंजिला ट्विन टावर के ड्रोन सर्वे का काम सोमवार को पूरा हो गया। संभावना है कि कंपनी की ओर से नोएडा प्राधिकरण को आज रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। प्राधिकरण इसकी रिपोर्ट विशेष जांच दल (एसआईटी) को देगा। एसआईटी जांच में इस रिपोर्ट से भी मिलान किया जाएगा। बता दे कि एसआईटी अध्यक्ष संजीव मित्तल और टीम ने ट्विन टावर का मौके पर जाकर जायजा लिया था। इसी दौरान यह निर्णय लिया गया कि नक्शे से मिलान के लिए ड्रोन से सर्वे कराया जाए ताकि इसका सूक्ष्म तरीके से मिलान किया जा सके। प्राधिकरण ने एक कंपनी का चयन कर शुक्रवार को ड्रोन सर्वे का काम शुरू कराया। शनिवार को भारी बारिश की वजह से सर्वे का काम नहीं हो पाया। रविवार को सर्वे का अधिकांश काम पूरा हो चुका था। जो भी कमियां थी उन्हें पूरा करते हुए सोमवार सुबह 11 बजे तक सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है।
सूत्रों का कहना है कि ड्रोन सर्वे के माध्यम से नक्शे को वेरिफाई किया गया है। ड्रोन के माध्यम से एमराल्ड कोर्ट के ट्विन टावर एरिया की कई फोटो ली गई है। अब इसे जोड़ा जाएगा। जोड़ने के बाद इसे असली नक्शे से मिलान किया जा सकता है। इसमें दीवार से लेकर टावर की पूरी रिपोर्ट विडियो, पीडीएफ, ऑटोकैड आदि फॉर्मेट में लेकर बनाई जाएगी। इसमें हर एंगल से विडियो और फोटोग्राफी का प्रयोग किया गया है।

Exit mobile version