Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल जारी, पाकिस्तान से होगा भारत का पहला मुकाबला

आज आइसीसी ने मेंस टी-20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। टूर्नामेंट का पहला मैच 17 अक्टूबर को ओमान और पपुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा। वहीं भारत अपना पहला मुकाबला अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को करवाचौथ के दिन खेलेगा। सभी टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है। पहले ग्रुप में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका ,वेस्टइंडीज़ और आस्ट्रेलिया शामिल हैं। भारत को दूसरे ग्रुप में रखा गया है। भारत का मुकाबला पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड से होना है। आपको बता दें कि, भारत ही वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाला था। कोविड महामारी के कारण इसे बाहर शिफ्ट करना पड़ा। हालांकि बीसीसीआई ही टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा।
इस टी-20 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं। टूर्नामेंट शूरू होने से पहले 8 देशों के बीच क्वालीफाइंग मैच होंगे, जिनकी शुरुआत 23 सितंबर से होगी। इसमें से चार टीमें अगले सुपर-12 के लिए क्वालिफाई करेगी। टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत 17 अक्टूबर से होगी और फाइनल 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा। 15 नवंबर को फाइनल के लिए एक रिजर्व डे भी रखा गया है।
वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबूधाबी में और दूसरा मुकाबला 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा। दोनों सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है। भारत के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेले जाएंगे। खाश बात ये है कि, भारत अपना एक भी मैच शारजहा में नहीं खेलेगा। टूर्नामेंट की मेजबानी ओमान और यूएई मिलकर करेंगे।

Exit mobile version