Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

टीम इंडिया को प्लेइंग 11 में बदलाव न करना पड़ा भारी, 78 रन बनाकर पूरी टीम ढेर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच हेडिंग्ले में खेला जा रहा है। कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन ये भारतीय टीम को भारी पड़ता दिखाई दे रहा है।टॉस जीतने के बाद कप्तान कोहली द्वारा लिए गए इस फैसले पर इंग्लिश कप्तान जो रूट के चेहरे पर थोड़ी मुस्कान दिखी थी। रूट ने कहा कि, पिच में थोड़ी नमी है और गेंदबाजी करना ही मुझे पंसद है। मैच का पहला दिन पूरी तरह से इंग्लैंड के गेंदबाजों के नाम रहा। भारत के बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते नज़र आए। भारतीय बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। टीम इंडिया महज 78 रन पर ही ऑलआउट हो गई। वहीं दूसरी ओर पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए इंग्लैंड की टीम ने 120 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 52 और हसीब हमीद 60 रन बनाकर क्रीज पर हैं।
भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। टीम की तरफ से सर्वाधिक 19 रन रोहित शर्मा ने बनाए। वहीं उपकप्तान रहाणे 18 रन जुटाने में कामयाब रहे। महज 15 मिनट में ही भारत के शुरूआती 3 विकेट गिर गए थे। शुरूआती तीनों विकेट जेम्स एंडरसन ने लिए हैं। कप्तान कोहली फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे, वे सिर्फ 7 रन बनाकर ही चलते बने। कोहली को एंडरसन ने 7वीं बार आउट किया है। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा के बल्ले ने भी निराश किया, वे सिर्फ एक रन ही बना सके। लंच के बाद पंत भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके, वे भी 2 रन बनाकर आउट हो गए। इनफॉर्म इंग्लिश गेंदबाजों के सामने भारत के 3 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके। पिछले मैच में अर्धशतक बनाने वाले मोहम्मद शमी इस मैच में शून्य पर आउट हो गए। इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन और ओवरटन ने 3-3 विकेट लिए। ऱॉबिन्सन और सैम करन ने भी 2-2 विकेट चटकाए। वहीं अच्छी बात ये है कि, भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

Exit mobile version