Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

जीएमसीएच में ऑक्सीजन की कमी ने ली 18 कोरोना संक्रमितों की जान, राज्य सरकार ने बॉम्बे हाईकोर्ट को दी जानकारी

देश में कोरोनावायरस का आतंक लगातार जारी है। स्वास्थ्य व्यवस्था की कमर बुरी तरह से टूट चुकी है। कहीं वेंटिलेटर की कमी है तो कहीं ऑक्सीजन की। आए दिन मरीज़ इन सब के चलते जान गवां रहे हैं। इसी बीच गोवा से ऐसी ही एक और घटना की खबर सामने आ रही है। गोवा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, जीएमसीएच, में बृहस्पतिवार के तड़के ऑक्सीजन के अभाव में और 15 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। राज्य सरकार ने बॉम्बे हाईकोर्ट को यह जानकारी दी। बतादें कि दो दिन पहले ही यहां 26 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी।
हाईकोर्ट की गोवा बेंच को जानकारी देते हुए राज्य सरकार की तरफ से कहा गया कि अस्पताल में ऑक्सीजन का दबाव कम होने के कारण अधिकांश मरीजों की मौत हुई है। कोर्ट ने केंद्र सरकार से गोवा के हालातों को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द आवयश्कता अनुसार ऑक्सीजन की आपूर्ति करने को कहा है।
जस्टिस नितिन डब्ल्यू साब्रे और एमएस सोनाक ने बताया कि 12 मई के आदेश के बावजूद बृहस्पतिवार को करीब 40 कोरोना मरीजों की जान गई। इस बाबत सख्त कदम उठाए जाएंगे।

Exit mobile version