Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

छपाक: क्या है एसिड पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी?

सिनेमाघरों में 10 जनवरी को छपाक रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म की निर्माता मेघना गुलजार ने एसिड अटैक सर्वाइवर्स की जिन्दगियों के ऊपर प्रकाश डाला है। फिल्म में दीपिका एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की भूमिका निभा रही हैं। दर्शकों द्वारा दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसी की एक्टिंग को काफी पसंद किया जा रहा है। इस फिल्म की सफलता का अंदाजा पहले दिन की कमाई से ही देखने को मिल रहा है। बॉक्स ऑफिस पर छपाक ने पहले दिन 4.77 करोड़ का कारोबार किया। अनुमान लगाया जा रहा है कि वीकेंड तक छपाक की कमाई काफी अच्छी हो जाएगी।
इस फिल्म के माध्यम से बताया गया कि किस तरह से एसिड पीड़िता मालती ने संघर्ष का सामना करते हुए सभी विषम परिस्थियों पर जीत हासिल की । मालती गायिका बनना चाहती थी। 19 साल की अवस्था में उनके ऊपर एसिड फेंका गया था। इस घटना में उनका पूरा चेहरा, एक कान और हाथ जल गए थे। 40 साल के अधेड़ आदमी ने मालती के सामने शादी का प्रस्ताव रखा, मालती के मना कर देने पर उस आदमी ने एसिड से उन पर हमला कर दिया। मालती ने इसका असर अपनी जिन्दगी पर नही पड़ने दिया। यही नहीं मालती ने एक एनजीओ में सभी एसिड पीड़िताओं के लिए काम किया और एसिड के बैन को लेकर कोर्ट के कई चक्कर काटे। यह फिल्म काफी प्रेरणादायक साबित हुई है।

Exit mobile version