Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद हुई हिंसा पर केंद्र ने बंगाल सरकार को दी चेतावनी, हिंसा की विस्तृत रिपोर्ट की करी मांग

विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से ही पश्चिम बंगाल से हिंसा की खबरे सामने आ रही हैं। इन ही खबरों को संज्ञान में लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार को स्मरण पत्र भेजकर हिंसा की विस्तृत रिपोर्ट सौंपने को कहा है। इस पत्र के मुताबिक यदि राज्य सरकार ने जल्द से जल्द केंद्र को यह रिपोर्ट नहीं सौंपी तो इस रवैये को गंभीरता से लिया जाएगा। साथ ही केंद्र ने बिना समय खराब किए ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाने को भी कहा है।
बुधवार को भेजे गए स्मरण पत्र में गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को स्मरण कराया गया कि तीन मई को राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर तत्काल रिपोर्ट की मांग की गई थी जो कि राज्य सरकार द्वारा अब तक नहीं भेजी गई है। नवीनतम सूचना के मुताबिक पश्चिम बंगाल में हिंसा की घटनाएं अब तक नहीं रुकी हैं और इसका अभिप्राय है कि राज्य सरकार ने इन्हें नियंत्रित करने के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाए हैं। इसलिए बिना समय गवाएं इन घटनाओं को रोकने के लिए तत्काल जरूरी कदम उठाने की जरूरत है।

Exit mobile version