Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

घट सकते हैं खाद्य तेलों के दाम, केंद्र सरकार ने जताई आशंका

बीते कई महीनों से खाद्य तेलों की कीमतें आसमान छू रही हैं। इसी बीच एक राहत की खबर सामने आ रही है। दरअसल केंद्र सरकार ने सोमवार को उम्मीद जताई कि बंदरगाह पर मंजूरी मिलने के इंतजार में फंसे आयातित स्टॉक को मंजूरी मिलने के बाद खाद्य तेलों की खुदरा कीमतें में कमी आ सकती है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, खाद्य तेलों की खुदरा कीमतों में बीते एक साल में 55.55 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कोरोना महामारी के बीच महंगाई लोगो के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है ऐसे में मंहगाई कम होने की यह खबर उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी है।
खाद्य तेलों की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर उठाए गए कदमों के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में खाद्य सचिव सुधांशु पांडे ने कहा कि सरकार कीमतों पर करीबी से नजर रखे हुये है। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के चलते कांडला और मुंद्रा बंदरगाहों पर कुछ स्टॉक फंसा है। इसके कारण दामों में ज़्यादा वृद्धि हुई है। उन्होंने आगे कहा कि इस समस्या का सीमा शुल्क और भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण के साथ मिलकर समाधान किया गया है। अब जैसे ही यह स्टॉक को बाजार में जारी होगा खाद्य तेलों के दाम कम होने की पूरी उम्मीद है।

Exit mobile version