Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

गृह मंत्री अमित शाह ने शुरु की लड्डू वितरण योजना, प्रति माह गर्भवती महिलाओं को मिलेंगे 15लड्डू

सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह ने गुरात पहुंचकर एक बड़ी पहल की है। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक लड्डू वितरण योजना का शुभारंभ किया है। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि कोई भी राष्ट्र तब तक आगे नही बढ़ सकता है जब तक बच्चे और गर्भवती माँ दोनों स्वस्थ न हों।
गांधीनगर से सांसद अमित शाह ने यह फैसला वहां की सभी गर्भवती माताओं और बच्चों के स्वास्थ्य के मद्देनजर लिया है। जानकारी के मुताबिक, आज से प्रति माह स्वयंसेवी संगठनों की मदद से गांधीनगर की सात हजार से ज्यादा गर्भवती महिलाओं को 15 पौष्टिक लड्डू दिए जाएंगे जिससे उन्हें अपने बच्चों के जन्म तक उचित आहार मिलने में सहायता होगी।
वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री ने इस पहल के विषय में ज्यादा जानकारी देते हिए कहा कि ‘सही पोषण, देश रोशन’। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्ष्य निर्धारित किया है कि देश में कोई भी मां और बच्चा कुपोषित नहीं होना चाहिए। उन्होंने आईगे कहा कि अब मोदी जी के इस अभियान ने एक जन आंदोलन का रुप ले लिया है।

Exit mobile version