Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

खुले में नमाज अदा करते मुस्लिमों पर हिंदू संगठनों ने किया विरोध

नमाज

गुरुग्राम के सेक्टर 12 में खुले में नमाज करने को लेकर हिंदू संगठनों ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद वहां के हालात को बिगड़ते हुए देख मौके पर गुरुग्राम पुलिस के जवान तैनात किए गए और फिर नमाज पूरी कराई गई। दरअसल पिछले कुछ समय से खुले में नमाज करने को लेकर हिंदू संगठनों की तरफ से प्रदर्शन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में आज सेक्टर 12 में खुले मैदान में नमाज पढ़ रहे लोगों को वहां से हटाने की मांग को लेकर हिंदू संगठन से जुड़े हुए लोगों ने प्रदर्शन किया। वहां की स्थिति को बिगड़ते देख मौके पर गुरुग्राम पुलिस पहुंची और फिर पुलिस की निगरानी में नमाज पूरी कराई गई। वहीं हिंदू संगठन के लोगों को समझाया गया और आश्वस्त किया गया कि उनकी जो मांग है उसे उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा।


गुरुग्राम के सेक्टर 12-ए में एक निजी संपत्ति पर मुसलमानों को शुक्रवार को उस वक्त भीड़ का सामना करना पड़ा, जब वे सभी शांतिपूर्वक नमाज़ (या दैनिक नमाज़) अदा कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने क्षेत्र में बढ़ते तनाव की ओर इशारा करते हुए दावा किया कि भीड़ में बजरंग दल के कार्यकर्ता भी शामिल थे, जो ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे।


इसी तरह का तनावपूर्ण माहौल सेक्टर 47 में भी देखा गया, जहां सरकारी स्वामित्व वाली जमीन पर नमाज की पेशकश की गई, जिसके तुरंत बाद ही वहां विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गए और मांग की गई कि इसे बंद कर दें या घर के अंदर चले जाएं।

Exit mobile version