Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

कोरोना से बिगड़ते हालतों के चलते रद्द हुआ आईपीएल, चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने दी जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को 29 मुकाबलों के बाद कोरोना की वजह से बीच में ही स्थगित करने का फैसला लिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल की आपात गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मंगलवार को टूर्नामेंट स्थगित करने का मुश्किल फैसला लिया। आइपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने बाकी बजे 31 मुकाबलों के बारे में जानकारी दी।
उन्होंने कहा, “आइपीएल जैसे टूर्नामेंट को स्थगित करना हमेशा ही बड़ा मुश्किल फैसला होता है लेकिन चार टीमें इसका शिकार हो चुकी थी और कुछ खिलाड़ी भी संक्रमित हो गए थे। दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद के एक एक खिलाड़ी और चेन्नई सुपर किंग्स के स्पोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद से ही समस्या ने गंभीर रूप ले लिया है। चार टीमों के बिना टूर्नामेंट के कार्यक्रम को सही से आगे बढ़ना मुमकिन नहीं था। चार टीमों के मुकाबलों का कार्यक्रम दोबारा से बनाना मुश्किल था।”
उन्होंने आगे कहा,”भारत में चल रही पूरी स्थिति को देखने के बाद हम सभी ने इस बात को सोचा कि सबसे अच्छा यही होगा कि इसे फिलहाल तो स्थगित कर दिया जाए। बाद में फिर बचे हुए मैचों को कराया जाएगा।”
लीग को वापस से शुरू करने को लेकर उन्होंने बताया कि इस सीजन के बाकी बचे हुए 31 मुकाबलों को या तो टी20 विश्व कप से पहले कराया जाएगा या फिर उसके बाद। बता दें कि टी20 विश्व कप का आयोजन इसी साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में कराया जाना है।

Exit mobile version