Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

कोरोना संकट से “दहली” दिल्ली, सीएम ने किया वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के विस्फोट से हड़कंप मच गया। रोजाना तेजी से बढ़ रहे आंकड़े चिंता का सबब बने हुए हैं। बीते 24 घंटे में 17, 282 नए कोरोना मामले सामने आए जबकि 104 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। इस महासंकट से जूझने के लिए दिल्ली सीएम केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच गुरुवार को अहम बैठक हुई। जिसमें दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया।
इस दौरान शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक सब बंद रहेगा। माल, स्पा, ज़िम, बाजार अन्य चीजों पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। जबकि जरूरी सेवाओं पर किसी तरह की कोई रोक नहीं होगी। वहीं, सिनेमा हॉल में 30 फीसदी दर्शकों को ही अनुमति दी जाएगी।
बता दें, राजधानी में पिछले कुछ दिनों से लगातार 10 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना की तेज रफ्तार ने महाराष्ट्र जैसे राज्य को भी पीछे छोड़ दिया है। खबरों के मुताबिक, दिल्ली में बीते एक महीने के अंदर कोरोना संक्रमण के मामलों में 32 गुना बढ़ोतरी हुई है। प्रत्येक 100 टेस्ट पर 13 लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं।
गौरतलब है, दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालातों पर अव्यवस्था का आरोप लग रहा है। अस्पतालों में बेड की कमी का खामियाज़ा मरीज़ों को भुगतना पड़ रहा है। है। वहीं, ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी से मरीज जूझ रहे हैं। स्थिति इतनी गंभीर है कि शमशान घाट के बाहर अंतिम संस्कार के लिए लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। हालांकि, सीएम केजरीवाल ने इन आरोपों को नकारा है।

Exit mobile version