Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

कोरोना वायरस: 76 भारतीय और 36 विदेशी लोगों को वुहान से लाया गया दिल्ली

कोरोना वायरस के कहर ने पूरे विश्व को हिला के रख दिया है। गुरूवार सुबह, 76 भारतीयों और 36 विदेशियों को चीन के कोरोनावायरस प्रभावित वुहान शहर से निकाला गया। उन सभी को राष्ट्रीय राजधानी में आइसोलेशन वार्ड में रखने के लिए आईटीबीपी की सुविधा में ले जाया गया।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक प्रवक्ता ने कहा, ” वुहान से लाए गए संदिग्ध, हवाई अड्डे के रनवे पर थर्मल स्क्रीनिंग प्रक्रिया से गुजरेंगे, जिसके बाद उन्हें छावला इलाके की हमारी सुविधा में आइसोलेशन में रखा जाएगा।”

एक भारतीय वायु सेना (आईएएफ) सी -17 ग्लोबमास्टर के परिवहन विमान में 112 लोग आए, जिसमें 76 भारतीय, बांग्लादेश के 23 नागरिक, चीन के छह, म्यांमार और मालदीव के दो-दो और दक्षिण अफ्रीका, अमेरिका और मेडागास्कर का एक-एक व्यक्ति शामिल है।

सैन्य विमान बुधवार को वुहान भेजा गया था और इसने चीन में कोरोनावायरस प्रभावित लोगों के लिए 15 टन चिकित्सा आपूर्ति की।
इससे पहले, भारत ने एयर इंडिया की दो उड़ानों में वुहान से लगभग 650 भारतीयों को निकाला था, जिन्हें आईटीबीपी सुविधा और दिल्ली के पास मानेसर में सेना द्वारा स्थापित एक अन्य संगरोध सुविधा में रखा गया था।
इन सभी लोगों को बाद में वायरस से असंक्रमित बताया गया और दो हफ्तों के बाद घर जाने की अनुमति दी गई।

Exit mobile version